8 लाख रुपये में मिलेंगी ‘किराये की मम्मी’! खाने-पीने और कपड़े-लत्ते का रखेंगी ख्याल, ऐसे कर सकते हैं बुकिंग ….

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अक्सर ऐसा होता है कि जब बच्चे घरों से बाहर पढ़ने के लिए जाते हैं तो माता-पिता को चिंता इस बात की रहती है कि वे वहां पर ठीक से रह रहे हैं या नहीं. जिन बच्चों को काम की आदत नहीं होती है, उनके लिए ये भी चिंता रहती है कि वे खाना-पीना और कपड़े धोने- प्रेस करने के लिए कैसे मैनेजमेंट करते होंगे. इन्हीं चिंताओं को दूर करने के लिए एक खास सर्विस शुरू की गई है.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड स्टेट्स में कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए रेंट अ मॉम यानि मम्मी को किराये पर लेने की सर्विस चल रही है. इसमें जो महिला उनके लिए मां बनेगी, वो उनकी ज़िंदगी में असली मां जैसी ही सुविधाएं देगी. कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए उन्हें गाइडेंस देने से लेकर उनके खाने-पीने और कपड़े-लत्ते संभालने का ख्याल भी रेंटेड मम्मी रखेंगी.

8 लाख रुपये में मिलेंगी ‘मम्मी’
मम्मी रेंट पर लेने वाली इस सर्विस का चार्ज $10,000 यानि भारतीय मुद्रा में 8 लाख 23 हज़ार रुपये/एकेडमिक सेशन से भी थोड़ा ज्यादा होगा. Tammy Kumin नाम की महिला की उम्र 70 साल है और वे ये सर्विस दे रही हैं. वो खुद 3 बच्चों की मां और 6 बच्चों की दादी-नानी हैं. इस उम्र में भी वो एमरजेंसी ग्रॉसरी शॉपिंग, कुकिंग और कपड़े धोने का काम करती हैं. जिन्होंने उनको किराये पर लिया है, वो उनके लिए मां से दूर एक मम्मी का फर्ज निभाती हैं. Concierge Service for Students नाम से उनकी सर्विस चलती है, जो प्री-बोर्डिंग स्कूल, बोर्डिंग स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए काम करती हैं.

1993 से चल रही है सर्विस
टैमी कुमिन ने साल 1993 से ये सर्विस लॉन्च की है और अमेरिकन के साथ-साथ इंटरनेशनल छात्रों को भी मदद देती हैं. उन्हें हायर करने के बाद माता-पिता इस बात के लिए निश्चिंत हो सकते हैं कि उनके बच्चों को वक्त पर खाना मिल रहा होगा. उन्हें पढ़ाई में असिस्टेंस, ब्यूटी और स्पा अप्वाइंटमेंट बुकिंग, डिनर रिज़र्वेशन और जिम मेंबरशिप के साथ-साथ घर-फर्नीचर ढूंढने, पार्टी प्लानिंग, डॉक्टर और बैंकिंग में भी मदद मिल जाएगी. 24 घंटे ऑन कॉल असिस्टेंस मिलेगा. जो बच्चे उनकी सर्विस लेते हैं, उनके मुताबिक उन्हें अपनापन और पूरी मदद मिल रही है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source link

Leave a Comment

  • 7k Network
  • Traffic Tail
  • UPSE Coaching
[democracy id="1"]